C Electoral Study

C Electoral Study क्या मोदी जी इस बार 370 शीट की भविष्यवाणी पूरी होगी।

हरियाणा में पिछली बार के मुकाबले इस बार कांग्रेस का प्रदर्शन हर लिहाज से बेहतर है. स्टडी के मुताबिक, इस बार कांग्रेस राज्य में 2 लोकसभा सीटें जीत सकती है. वहीं पंजाब में कांग्रेस को इस बार कई सीटों का नुकसान हो रहा है। सबसे बड़े राज्य यूपी में बीजेपी के मेज़बानों ने अलग-अलग सभाओं को काफी पीछे छोड़ दिया.

राजनीतिक दौड़ सर्वे: क्या पूरी होगी मोदी की 370 की चाहत? सोचिए बीजेपी को किस राज्य में कितनी सीटें मिलेंगी?


C Electoral Study
इस बार हरियाणा में कांग्रेस का प्रदर्शन पिछली बार से हर मामले में बेहतर है. सर्वे के मुताबिक, इस बार कांग्रेस राज्य में 2 लोकसभा सीटें जीत सकती है। इसके साथ ही कांग्रेस को इस बार पंजाब में कई सीटों का नुकसान हो रहा है. यूपी की सबसे बड़ी एक्सप्रेस में बीजेपी की सहयोगी सरकार ने बाकी पार्टियों को काफी पीछे छोड़ दिया हैं।
 

 New Delhi: क्या लोकसभा के राजनीतिक निर्णय परिणामों के संबंध में राज्य के नेता नरेंद्र मोदी का '370 और 400 पार' करने का पूर्वानुमान उम्मीद के मुताबिक काम करेगा? देश की अठारहवीं लोकसभा का हाल क्या होगा, यह अभी भी समय के गर्भ में छिपा है। इसमें अभी करीब 90 दिन का समय बाकी है. हालाँकि, निर्णयों के संभावित दुष्प्रभावों के संबंध में अध्ययन और सर्वेक्षण सक्रिय रूप से सामने आने लगे हैं। ऐसे परिदृश्य की कल्पना करें जहां आज दौड़ें आयोजित की जाती हैं। सूचना चैनल इंडिया टुडे और सी इलेक्टर का एक तुलनात्मक अध्ययन सामने आया है। इस सिंहावलोकन में कई राज्यों में बीजेपी को बढ़त मिलने का दावा किया गया है.


पंजाब में आम आदमी पार्टी कांग्रेस के सामने खड़ी दिखाई दे रही है. सबसे ज्यादा सीटों वाले राज्य यूपी में बीजेपी हर तरह से 70 सीटें जीत रही है, जबकि कांग्रेस हर तरह से सिर्फ एक सीट पर सिमट गई है. इसलिए हमें यह जांचना चाहिए कि क्या बीजेपी पीएम मोदी के संसदीय भाषण के अनुसार राज्यवार संख्या की ओर बढ़ रही है। बहरहाल, हम आपको बता दें कि यह सिर्फ एक अध्ययन है, असली तस्वीर तीन महीने बाद सामने आएगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने