India ko ek aur jhataka. Aapane asam mein ghoshit kiye teen Loksabha ummedwar sutron ke mutabik

India' को एक और झटका, AAP ने असम में घोषित किए तीन लोकसभा उम्मीदवार सूत्रों के मुताबिक

कुछ दिनों पहले असम में सीट बंटवारे को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच बातचीत की खबरें सामने आ रही थीं. लेकिन अब जिस तरह से आम आदमी पार्टी की ओर से तीन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है, ये कांग्रेस के लिए झटके जैसा है.

India
India AAP

New Delhi: लोकसभा के फैसले से कुछ देर पहले ही इंडिया गठबंधन की मुश्किलें और बढ़ती नजर आ रही हैं.
उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, आम आदमी पार्टी ने अब लोकसभा चुनाव के लिए असम में अपने प्रतिस्पर्धियों के नाम घोषित कर दिए हैं। आपको बता दें कि पिछली आम आदमी पार्टी ने भी पंजाब में अपने दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. सूत्रों के मुताबिक, कुछ दिन पहले ही आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच असम के हालात को लेकर बातचीत की जानकारी सामने आई थी। बहरहाल, इस समय जिस तरह से आम आदमी पार्टी की ओर से तीन प्रतिस्पर्धियों के नाम सामने आए हैं, वह कांग्रेस के लिए किसी झटके जैसा है। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने भी अपने यूट्यूब चैनल पर लोकसभा चुनावों के लिए अपने तीन संभावित उम्मीदवारों के नामों की घोषणा को लेकर एक वीडियो जारी किया है.

एमपी- अभी कुछ दिन पहले ही पंजाब के सीएम भगवंत मान ने खबर दी थी कि वह कांग्रेस (AAP-कांग्रेस) के साथ साझेदारी नहीं करेंगे. पार्टी 13 सीटों पर फैसले को चुनौती देगी. 13 सीटों के लिए 40 नामों पर विचार किया जा रहा है. प्रतिस्पर्धियों के संबंध में एक अध्ययन निर्देशित किया जा रहा है। इससे यह तय हो गया है कि कांग्रेस के साथ भारत में तालमेल को लेकर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है.
AAP-TMC की कांग्रेस से दूरी. माना जा रहा है कि लोकसभा के फैसले से कुछ समय पहले ही टीएमसी और आम आदमी पार्टी धीरे-धीरे कांग्रेस से कुछ दूरी बना रही हैं। यदि आप ऐसा कर रहे हैं तो यह गलत नहीं होगा। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि बनर्जी बंगाल में कांग्रेस के साथ गठबंधन बनाने को तैयार नहीं दिख रही हैं, जबकि आम आदमी पार्टी पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन बनाने को तैयार नहीं है।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने