IND vs ENG के बीच आईसीसी का बड़ा फैसला , कौन बनेगा साल का पहला player of the match.

 ICC ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही है टेस्ट सीरीज के बीच आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया जा रहा है।

IND vs ENG

5 फरवरी को क्रिकेट सभा ने जनवरी 2024 के लिए आईसीसी पीपुल्स प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए चुने गए खिलाड़ियों की घोषणा की। अंग्रेजी बल्लेबाज ओली पोप, जिन्होंने मुख्य टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ 196 रन बनाए, उन्हें नामित खिलाड़ियों की सूची के लिए याद किया जाता है। आईसीसी. हैदराबाद टेस्ट की दूसरी पारी में पोप की 196 रनों की पारी एक अलग फायदा साबित हुई जबकि भारत ने अपनी सबसे यादगार पारी में 190 रनों की विशाल बढ़त ले ली थी.नंबर 3 इंग्लिश बल्लेबाज ने एक महत्वपूर्ण पारी खेली जबकि अन्य बल्लेबाजों को भारत के आक्रामक आक्रमण के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा। उस पारी की बदौलत ब्रिटेन की टीम बिना किसी परेशानी के उस मैच में हावी हो गई थी.
Indian vs England Test match

इन दो खिलाड़ियों के होगी टक्कर
आईसीसी मासिक अनुदान के लिए इंग्लिश बल्लेबाज को तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और शमर जोसेफ से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने जनवरी में छह टेस्ट पारियों में 19 विकेट लिए थे और पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में वह मुख्य विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

फिर भी, शमर जोसेफ जनवरी में अपने टेस्ट कैरियर के लिए सुर्खियों के प्रमुख क्षेत्र बन कर वास्तव में समाचार योग्य बनकर उभरे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने एडिलेड में मुख्य टेस्ट मैच के दौरान इंटरनेशन क्रिकेट में अपनी सबसे यादगार गेंद से स्टीव स्मिथ को आउट किया, जिसे उन्होंने मैच में पांच विकेट के पुल में बदल दिया। हालाकी, शमर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। गाबा में दूसरे मैच में आया जहां उन्होंने अगली पारी में सात विकेट की मांग करके मैच पर अपना दबदबा बनाया और उनकी टीम ने दो मैचों की श्रृंखला बराबर कर ली।

महिलाओं में इन खिलाड़ियों को मिला मौका 

इस बीच, ऑस्ट्रेलिया की इन फार्म में बल्लेबाज बेथ मूनी और एलिसा हीली और युवा आयरिश विकेटकीपर-बल्लेबाज एमी हंटर को 24 जनवरी के लिए आईसीसी लेडीज प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए चुना गया है। 18 वर्षीय एमी टहंटर ने 101* रन बनाए और पिछले महीने पांच मैचों की T20I श्रृंखला में जिम्बाब्वे महिला टीम के खिलाफ 77* रन बनाए और वनडे और T20I दोनों में शतक बनाने वाली सबसे कम उम्र की महिला क्रिकेटर बन गईं। दूसरे नंबर पर बेथ मूनी और एलिसा हीली का प्रदर्शन भी बहुत शानदार था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने