Pakistan Election Result: हम बनाएंगे गठबंधन सरकार- दुनिया से बढ़ाएंगे रिश्ते'।

 Pakistan 8 फरवरी को होने वाले आम चुनावों के पक्ष में फैसलों की गिनती जारी है। वैसे भी पीएमएल-एन के नेता और पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने सबसे बड़ी पार्टी बनने का ऐलान किया है. उन्होंने अपने सहयोगियों के प्रति अनेक भावनाएं व्यक्त की हैं।

Pakistan Election Result
Pakistan Election Result


पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम एसोसिएशन (एन) के प्रमुख नवाज शरीफ ने अपने सहयोगियों की ओर इशारा करते हुए कहा कि हम आप में से प्रत्येक की सराहना करते हैं क्योंकि पाकिस्तान मुस्लिम एसोसिएशन (एन) मेजबान सबसे बड़े मिलन समारोह के रूप में सामने आया है। . उन्होंने कहा कि हम हर पार्टी को दिए गए आदेश का सम्मान करते हैं. हम उनका स्वागत करते हैं कि वे घायल पाकिस्तान को एक बार फिर आपातकाल से उबारने के लिए हमारे साथ बैठें। नवाज शरीफ ने आगे कहा कि हमारा मानना है कि दुनिया के साथ हमारे रिश्ते बेहतर होने चाहिए, हम उनके साथ अपने रिश्तों पर काम करेंगे और अपने हर मुद्दे को उनके साथ सुलझाएंगे.।
Pakistan mein rajnitik विकल्पों के परिणाम मूल रूप से ध्यान देने योग्य हो गए हैं। पड़ोसी देश में लिए गए विकल्पों में किसी भी पार्टी को ज्यादा ऑफर नहीं मिलता. बहरहाल, इस बीच पीएमएल-एन पार्टी के नेता और पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने अपने सहयोगियों को भड़काते हुए एक बड़ा ऐलान किया है। नवाज़ शरीफ़ के मेज़बानों ने कहा कि उनकी पार्टी के पास दौड़ में सबसे ज़्यादा सीटें हैं. इस तरह वह विभिन्न दलों को लेकर गठबंधन सरकार बनाएंगे। एक बार फिर नवाज ने कहा है कि वह पाकिस्तान को उसके संकटग्रस्त राज्य से आजाद कराने के लिए सभी दलों का सहयोग करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने दुनिया के साथ पाकिस्तान के रिश्ते खराब करने की भी बात कही.।

शाहबाज को गठबंधन की जिम्मेदारी सौंपी गई।

 पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने अपने भाषण में कहा कि सार्वजनिक प्राधिकरण को अकेले तैयार करने में हमारी कोई बड़ी भूमिका नहीं है. इस प्रकार, हम सार्वजनिक प्राधिकरण को पूरा करने और आकार देने के लिए विभिन्न सभाओं का स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने शहबाज शरीफ को आसिफ जरदारी, फजल-उर-रहमान, एमक्यूएम, डॉ. सिद्दीकी से मिलने का काम सौंपा है और उन्हें बताया है कि पाकिस्तान में क्या हो रहा है, अनुरोध है कि हम मिलकर देश को आपातकाल से बाहर निकालें। हम बार-बार फैसले नहीं रोक सकते - नवाज
 डे ब्रेक न्यूज के मुताबिक नवाज शरीफ ने कहा है कि हम बार-बार फैसले नहीं रोक सकते। उन्होंने कहा कि कल हम सब एक साथ बैठे थे लेकिन नतीजे नहीं आने की वजह से आपसे बात नहीं की. इस देश के सभी संगठनों को मिलकर पाकिस्तान को इस आपातकाल से बाहर निकालने में सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए। शाम 7 बजे पाकिस्तान के राजनीतिक निर्णय आयोग द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, पीटीआई समर्थित आवेदक 89 सीटों पर गाड़ी चला रहे थे, जबकि पीएमएल-एन प्रतियोगी 60 सीटों पर गाड़ी चला रहे थे। बिलावल भुट्टो की पार्टी 47 सीटों पर और JUI-F 1 सीट पर आगे है.


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने